Thursday, June 23, 2011

हरियाली को तरसता गणेश वाटिका पार्क


पूर्वी दिल्ली : गणेश नगर पार्ट-2 स्थित गणेश वाटिका पार्क हरियाली को तरस रहा है। पार्क में घास की जगह कूड़े और सडे़ हुए पत्ते बिखरे पड़े हैं। पार्क के नाम पर यहां कुछ पेड़ जरूर हैं, जिससे पार्क का वजूद अब तक बना है। मूलभूत सुविधाओं के अभाव में लोग पार्क का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। लोगों को सुबह की सैर के लिए दूसरे पार्को का सहारा लेना पड़ता है, जो उनके इलाके से काफी दूर हैं। खासकर बुजुर्गो और महिलाओं को दिक्कत होती है।

स्थानीय निवासी एके गुप्ता, विकास मल्होत्रा और सुमित ने बताया कि पार्क की बदहाली लंबे समय से है। कुछ स्थानीय और प्रभावशाली लोग पार्क का उपयोग कार पार्किग के लिए भी करते हैं। लोगों ने अधिकारियों से शिकायत भी की, लेकिन स्थिति जस की तस बनी है। असामाजिक तत्व बेखौफ होकर पार्क में घूमते रहते हैं और सरेआम शराब पीते देखे जा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि पर्यावरण प्रबंधन सेवा विभाग के निरीक्षक का कार्यालय पार्क से कुछ ही दूरी पर स्थित है।

वार्ड पार्षद लता गुप्ता से बात की गई, तो उन्होंने समस्याओं से इनकार नहीं किया और बताया कि स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद पार्क के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया गया है। दूसरी समस्याओं को जल्द ही दूर कर दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment