Thursday, June 23, 2011

लक्ष्मी नगर चौक पर वाहनों के जमावड़े से अव्यवस्था

खबर को दैनिक जागरण में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें : जागरण

पूर्वी दिल्ली, जागरण संवाददाता : लक्ष्मी नगर चौक पर इन दिनों निगम अधिकारियों की लापरवाही से अतिक्रमण की भरमार है। चौक पर तिपहिया वाहन चालकों ने अतिक्रमण कर रखा है। दुकानदारों ने भी फुटपाथ पर अतिक्रमण किया है। सड़क पर पैदल चलने वालों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वे अक्सर हादसों का शिकार होते रहते हैं। स्थानीय लोग कई बार निगम अधिकारियों से अतिक्रमण हटाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया।

शकरपुर निवासी दीपक, लक्ष्मी नगर निवासी संजय और श्याम नंदन प्रसाद ने बताया कि लक्ष्मी नगर चौक पर इन दिनों अवैध ऑटो स्टैंड बन गया है। इस चौक से विकास मार्ग की ओर और मदर डेयरी की ओर जाने वाली सड़कों पर ऑटो सड़क पर जमे रहते हैं और सवारियों का इंतजार करते हैं। उनमें ग्रामीण सेवा के भी वाहन शामिल हैं। इस वजह से मार्ग संकरा हो जाता है और अक्सर जाम लगा रहता है। उससे लोगों को परेशानी होती है।

दूसरी ओर, इस चौक के आस-पास की सड़कों पर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर अपनी दुकानें आगे बढ़ा ली हैं। पैदल चलने वाले लोगों को फुटपाथ पर जगह नहीं मिल पा रही है। मजबूरी में उन्हें सड़क पर चलना पड़ता है और ऐसा करने से वे वाहन की चपेट में आकर हादसों का शिकार हो रहे हैं।

दिल्ली नगर निगम शाहदरा साउथ जोन के चेयरमैन बीबी त्यागी का कहना है कि समय-समय पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाती है। पुलिसकर्मियों की मिलीभगत से दोबारा अतिक्रमण हो जाता है। सड़क से अतिक्रमण हटाने की जिम्मेदारी जितनी निगम की है, उतनी ही पुलिस की भी।जल्द ही पुलिस के आला अधिकारियों से बातचीत कर अतिक्रमण को हटाने के लिए कार्रवाई की जायेगी





No comments:

Post a Comment