Wednesday, March 16, 2011

सौ रूपए का नोट उपलब्ध नहीं है



अंकुर शुक्ला ,दिल्ली (शकरपुर) अगर आप टी एम से 100 रूपए का नोट निकलना चाहते हैं तो जरा इस खबर को पढ़ लीजिये। शायद आप परेशान होने और अपना वक़्त बर्बाद करने से बच जायेंगे. लक्ष्मी नगर के पटपडगंज रोड स्थित सेंट्रल बैंक आफ इंडिया का एक ऐसा टी एम ( ए टी एम आइ डी : एफ 30 एन 166907 ) मौजूद है जिससे सौ रूपए का नोट नहीं निकालता .यह सिलसिला करीब एक महीने से बदस्तूर जारी है. आए दिन लोगों को जहां इस वजह से परेशान होना पड़ रहा है वही इस लापरवाही को लेकर बैंक प्रशासन मौन है. जिससे पैसे निकालने वाले लोगों में बैंक के प्रति असंतोष की भावना बनी हुई है.
इस बाबत लोगों से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि शिकायत के लिए दिए गए नंबर (22512852 और 1800221622 ) पर कई बार सूचित करने के बाद भी इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.ख़ासतौर पर छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है . जबकि यहाँ मौजूद अन्य बैंकों के टी एम से सौ रूपए का नोट निकला जा सकता है.
गौरतलब है की सिर्फ खानापूर्ति के नाम पर टी एम के दीवार पर महज एक सूचना चिपका दी गई है कि " सौ रूपए का नोट उपलब्ध नहीं है.
एक तरफ बैंको द्वारा ग्राहकों को सुविधाओं से जोड़ने का दावा किया जा रहा है वही सेंट्रल बैंक आफ इण्डिया की यहलापरवाही निराशाजनक है. ऐसे में यह सवाल उठाना जायज़ है कि आखिर सौ रूपए का नोट जाता कहाँ है?

No comments:

Post a Comment